बिहार

रामचरितमानस विवाद: मंदिर में भाजपा ने किया पाठ, कहा – ‘शिक्षामंत्री हैं त्रेता युग के राक्षस ‘

रामचरितमानस विवाद: मंदिर में भाजपा ने किया पाठ, कहा - 'शिक्षामंत्री हैं त्रेता युग के राक्षस '

रामचरितमानस विवाद: मंदिर में भाजपा ने किया पाठ, कहा – ‘शिक्षामंत्री हैं त्रेता युग के राक्षस ‘

(प्रसार संपादक शेखर गुप्ता)

पटना: बिहार की राजधानी पटना में शनिवार को बीजेपी नेताओं ने रामचरितमानस का पाठ कर शिक्षा मंत्री के बयान का विरोध जताया। रामचरितमानस पर शिक्षामंत्री चंद्रशेखर की टिप्पणी के बाद सूबे में सियासी घमासान शुरू हो गया है। चंद्रशेखर के विरोध में बीजेपी के साथ अब जेडीयू के नेता भी शामिल हो गए हैं। रामचरितमानस विवाद को लेकर एक के बाद एक बयान से बिहार के राजनीतिक दलों में उबाल है।

भाजपा ने शिक्षा मंत्री के बयान की तीखी भर्त्सना की है और अब भाजपा नेता मंदिर में रामचरितमानस का पाठ कर शिक्षा मंत्री को आइना दिखा रहे हैं। राष्ट्रीय जनता दल के खिलाफ आक्रामक भाजपा नेताओं ने कहा कि आरजेडी को आस्था पर बयानबाजी करना महंगा पड़ रहा है। शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान के समर्थन में पूरी पार्टी खड़ी हो गई है। पार्टी ने भी चंद्रशेखर के बयान का समर्थन किया है। ऐसे में भाजपा ने भी राजद के खिलाफ चरणबद्ध तरीके से विरोध करने का फैसला लिया है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का बयान अपने तरीके से विरोध किया।

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने रामचरितमानस का पाठ पटना के वीरचंद पटेल पथ स्थित हनुमान मंदिर में किया। वहां भाजपा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रहा और तमाम कार्यकर्ता रामचरितमानस अपने साथ लेकर आए। हनुमान मंदिर में कार्यकर्ताओं ने रामचरितमानस का पाठ किया और शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान का विरोध किया। भाजपा नेता दिलीप झा ने कहा कि भगवान राम के प्रति आपत्तिजनक बयान बरदाश्त कभी भी नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि त्रेता युग के राक्षस को देखना है तो चंद्रेशखर को देखें। रावण हरेगा और लंका का दहन होगा।

दिलीप झा, भाजपा नेता-“भगवान राम के प्रति- आपत्तिजनक बयान बर्दाश्त कभी भी नहीं किया जा सकता है। त्रेता युग के राक्षस को देखना है तो चंद्रेशखर को देखें। रावण हारेगा और लंका का दहन होगा। पूरे राजद का खेल खत्म हो जाएगा।

भाजपा नेता डॉक्टर मृणाल ने कहा है कि शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर लगातार रामचरितमानस पर टिप्पणी कर रहे हैं जो दुखद है। हम उनके बयान की तीखी भर्त्सना करते हैं। रामचरितमानस का पाठ कर हम उनका विरोध कर रहे हैं। राष्ट्रीय जनता दल ने आस्था के साथ खिलवाड़ किया है। मंत्री चंद्रशेखर ने हिंदू धर्म के लिए कलंक है। हम ऐसे बयान को अफसोस जनक मानते हैं यह हमारी आस्था पर चोट है। हमलोग इसकी निंदा करते हैं।

रामचरितमानस को लेकर राज्य के अंदर बवंडर खड़ा हो गया है। महागठबंधन दो फाड़ होता दिख रहा है। राजद के स्टैंड से जदयू ने किनारा कर लिया है। जदयू नेता राजद पर हमलावर हैं। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने चंद्रशेखर और राजद के तमाम वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने अपने समर्थकों के साथ हनुमान मंदिर जाकर रामचरितमानस का पाठ किया और राजद नेताओं को आईना दिखाया।

नीरज कुमार, प्रवक्ता, जदयू- ‘राम हमारे आराध्य देव हैं। रामचरितमानस पर टिप्पणी नहीं होनी चाहिए। डॉक्टर लोहिया और महात्मा गांधी रामचरितमानस को बड़े ही सम्मान के नजर से देखते थे। कोई भी उनसे बड़ा नहीं हो सकता। किसी के आस्था से खिलवाड़ करने का अधिकार किसी को नहीं है। मैं शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान की तीखी भर्त्सना करता हूं।

Akhand Live News 24x7

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button