झारखण्ड

नियोजन नीति पर भाजपा ने सरकार को घेरा, बाबूलाल मरांडी ने कहा-जल्द लागू नहीं हुआ तो बीजेपी करेगी आंदोलन

नियोजन नीति पर भाजपा ने सरकार को घेरा, बाबूलाल मरांडी ने कहा-जल्द लागू नहीं हुआ तो बीजेपी करेगी आंदोलन

नियोजन नीति पर भाजपा ने सरकार को घेरा, बाबूलाल मरांडी ने कहा-जल्द लागू नहीं हुआ तो बीजेपी करेगी आंदोलन

(प्रसार संपादक शेखर गुप्ता)

दुमका: झारखंड में भाजपा विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार से जल्द से जल्द विधि सम्मत नियोजन नीति लागू करने की मांग की है। उन्होंने चेतावनी भी दी है कि अगर जल्द ही ऐसा नहीं किया गया तो बीजेपी आंदोलन करेगी और सड़कों पर उतरेगी। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि आज पूरे झारखंड में विकास कार्य अवरुद्ध है। हेमंत सरकार ने घोषणा की थी कि वे लोगों को रोजगार देंगे या फिर बेरोजगारी भत्ता देंगे पर उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया।

बाबूलाल मरांडी में हेमंत सोरेन को घेरते हुए कहा कि झारखंड में उद्योग धंधे ठप हैं। सरकार से जुड़ी संस्थाएं रुपये कमाने में लगी हैं उन्हें जनता के आजीविका से कोई मतलब नहीं हैं। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इस सरकार ने अब तक रोजगार देने और नौकरी सृजन का तो काम नहीं किया पर जो वैकेंसी निकली हुई थी उनको भी इन्होंने रद्द कर दिया। ऐसे में यह आवश्यक है कि जल्द से जल्द यहां नियोजन नीति की घोषणा हो। बाबूलाल ने कहा कि हेमंत सोरेन भ्रष्टाचार से बचने के लिए बड़े-बड़े वकीलों को हायर करते हैं, तो इन वकीलों की सलाह से एक विधि सम्मत नियोजन नीति बनाएं और उसे धरातल पर उतारें। अगर ऐसा नहीं होता है तो भाजपा सड़कों पर उतरेगी और आंदोलन करेगी।

पूर्व मंत्री ने हेमंत सोरेन सरकार को रोजगार सृजन के लिए कुछ सलाह दी है। उन्होंने कहा कि पत्थर के जो खदान हैं उसकी लीज प्रक्रिया को आसान बनाते हुए स्थानीय लोगों और जमीन मालिकों को लीज दी जाए। इससे जोड़कर काफी लोगों को काम मिल सकता है। इसके साथ ही बालू घाटों की कई वर्षों से नीलामी नहीं हो रही है। सरकार उपायुक्त के माध्यम से बालू घाटों की नीलामी कराए। इसके अलावा बाबूलाल मरांडी ने कहा कि शराब बेचने का काम स्थानीय लोग करते थे उसने भी परिवर्तन कर दिया गया तो इसे भी अगर पहले की तरह किया जाए तो अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मिल सकता है।

बाबूलाल मरांडी ने साहिबगंज के मिर्जाचौकी पुलिस की लापरवाही से निरंजन मंडल नाम के शख्स की मौत पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि आज राज्य की पुलिस बेलगाम हो गई है। वह बदहवास है और मनमानी पर उतर आई है। निरंजन मंडल की मौत पुलिस की लापरवाही से हुई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा पुलिस को रुपये जमा करने का टारगेट दिया जाता है, जिससे उस पर कोई लगाम नहीं रहता और उसका परिणाम यह होता है कि इस तरह की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं।

Akhand Live News 24x7

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button