झारखण्ड

पलामू में रविवार तक बंद रहेगा इंटरनेट, जुमे की नमाज और शिवरात्री पर हिंसा भड़कने की है आशंका

पलामू में रविवार तक बंद रहेगा इंटरनेट, जुमे की नमाज और शिवरात्री पर हिंसा भड़कने की है आशंका

पलामू में रविवार तक बंद रहेगा इंटरनेट, जुमे की नमाज और शिवरात्री पर हिंसा भड़कने की है आशंका

(प्रसार संपादक शेखर गुप्ता)

पांकी में सांप्रदायिक हिंसा को लेकर पूरे पलामू जिले में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद करने का आदेश गृह विभाग ने सभी टेलीकाम कंपनियों को दिया था। इसके बाद बुधवार शाम को इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी। इसे तीन दिन और बढ़ा दिया गया है। अब रविवार सुबह दस बजे के बाद इंटरनेट सेवा सामान्य होने की उम्मीद है।

पांकी में दो संप्रदायों के बीच सांप्रदायिक हिंसा

महाशिवरात्रि के तोरण द्वार को लेकर बुधवार सुबह पांकी में दो संप्रदायों के बीच हिंसा हुई। इलाके में तनावपूर्ण स्थिति है। इसे देखते हुए राज्य के गृह विभाग के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का ने पलामू जिले में अस्थायी तौर पर इंटरनेट सेवा बंद करने का आदेश टेलीकाम कंपनियों को दिया था। इंटरनेट सेवा 15 फरवरी की शाम चार बजे से 16 फरवरी की शाम 4 बजे तक बंद रखी गई।

रविवार सुबह तक इंटरनेट सेवा रहेगी स्‍थगित

17 फरवरी को जुमे की नमाज के दौरान मस्जिदों में काफी भीड़ जुटती है। इसके अगले दिन 18 को महा शिवरात्रि है। उस दिन शिव की बरात निकलती है। इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल होते हैं। दोनों दिन सड़कों पर बड़ी संख्या में भीड़ जमने के कारण हिंसा की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है।

इसे देखते हुए पलामू जिला प्रशासन की रिपोर्ट पर इंटरनेट सेवा स्थगित करने की समय सीमा बढ़ा दी गई है। पलामू के उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे ने बताया कि रविवार सुबह दस बजे तक इंटरनेट सेवा स्थगित रहेगी।

पांकी में लागू धारा 144

गौरतलब है कि पलामू जिले के पांकी में बुधवार को भड़की सांप्रदायिक हिंसा की घटना में दोनों समुदायों के बीच पत्थरबाजी और मारपीट हुई। एक मकान, दो बाइक और दो दुकान आग के हवाले कर दिए गए। डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए। कई पुलिसकर्मियों को भी चोटें आईं। यहां बिगड़ते माहौल को काबू में करने के लिए एसडीएम राजेश साह ने पांकी थाना क्षेत्र में धारा-144 लागू कर दिया है।

Akhand Live News 24x7

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button