पश्चिम बंगाल

बंगाल के जंगलराज से जनता को मिलेगा छुटकारा, पश्चिम बंगाल में बर्धमान में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बरसे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

बंगाल के जंगलराज से जनता को मिलेगा छुटकारा, पश्चिम बंगाल में बर्धमान में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बरसे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

बंगाल के जंगलराज से जनता को मिलेगा छुटकारा, पश्चिम बंगाल में बर्धमान में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बरसे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

(प्रसार संपादक शेखर गुप्ता)

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के चुनावों के लिए तैयारी करने में जुटी हुई है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस दौरान पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्द्धमान और पूर्व मेदिनीपुर जिलों में दो रैलियों को संबोधित किया है।
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को राज्य के दौरे पर पहुंच गए थे। यहां वो दो दिवसीय दौरे पर है।

बर्धमान में रैली के दौरन जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल की सरकार पर जमकर निशाना साधा और तृणमूल कांग्रेस की सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि बंगाल में बदलाव होगा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का ‘जंगलराज’ खत्म होने वाला है। यहां कोई सुशासन नहीं है। बंगाल में केंद्र द्वारा कई विकास परियोजनाएं शुरू की गईं। हमने लोगों को चावल और गेहूं बांटे लेकिन टीएमसी कार्यकर्ताओं ने राशन का सामान चुरा लिया। उन्होंने कहा कि आज जब मैं यहां मौजूद जन सैलाब देख रहा हूं तो यह जन सैलाब बताता है कि बंगाल में परिवर्तन होने वाला है। ममता राज का जो जंगल राज यहां कायम है उसको बंगाल की जनता अलविदा कहने वाली है। उन्होंने श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जिक्र करते हुए कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी द्वारा प्रचारित विचारधारा को पीएम मोदी द्वारा आगे बढ़ाया जा रहा है और इसने बीजेपी को दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बना दिया है। जिस विचारधारा को हमने आगे बढ़ाया है और संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी से आए हैं जो इस पवित्र भूमि से आए हैं।

अर्थव्यवस्था का किया जिक्र

उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री के राज में जापान को पीछे छोड़ हम तीसरी सबसे बड़ी कार इंडस्ट्री बन गए हैं, हम दुनिया से दवाई लेते थे लेकिन आज दुनिया की फार्मेसी भारत बन गया है। अब Apple के फोन पर भी मेड इन इंडिया लिखा है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सुशासन स्थापित करते हुए हमने… लोगों को राहत और ताकत देने का काम किया है। महिलाओं, युवाओं, किसानों, आदिवासियों और दलितों को ताकत और युवाओं की आकांक्षाओं को उड़ान देने का काम आदरणीय मोदी जी ने किया है।

टीएमसी पर जमकर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांव, गरीब, वंचित और पीड़ित को ताकत देने का काम किया है। 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अन्न उपलब्ध करवाया लेकिन यहां TMC के लोगों ने उस पर भी डाका डाला। हम भेदभाव नहीं करते हैं और इस वर्ष के बजट में पश्चिम बंगाल के लिए भी प्राथमिकता के आधार पर धन आवंटित किया है। कोलकाता मेट्रो के लिए 1,000 करोड़ रुपये, चितरंजन कैंसर सेंटर के लिए 15 करोड़ रुपये, सत्यजीत रे फिल्म टेक्नोलॉजी के लिए 63 करोड़ रुपये और आईएसआई के लिए 23 करोड़ रुपये आवंटित किए है। टीएमसी पार्टी के कार्यकर्ता गरीबों और दलितों के लिए बनी चीजों को लूट रहे हैं। महिलाओं पर अत्याचार के मामले में आज बंगाल चौथे नंबर पर है, ऐसिड अटैक के मामले में पहले नंबर पर है।

रैली से पहले की बैठक

सूत्रों ने बताया कि नड्डा ने शनिवार शाम को पश्चिम बंगाल में आगामी पंचायत चुनावों की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए कोलकाता में पार्टी नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठक की। इससे पहले वह 19 जनवरी को राज्य में आए थे। भाजपा के एक नेता ने कहा कि बंद कमरे में हुई संगठनात्मक बैठक के दौरान नड्डा जी ने राज्य के नेताओं से तृणमूल कांग्रेस के कुशासन के खिलाफ लड़ने को कहा। नड्डा आज पहले पूर्व बर्द्धमान में पूर्वस्थली में काली मंदिर जाएंगे और फिर नजदीक के एक मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

इसके बाद वह पूर्व मेदिनीपुर जिले के कांथी में एक अन्य रैली को संबोधित करेंगे। कांथी विपक्ष के नेता और नंदीग्राम से विधायक शुभेंदु अधिकारी का गृह नगर है। नड्डा के कार्यक्रम देशभर में उन 144 लोकसभा सीटों पर अपने संगठन को मजबूत करने के भाजपा नेतृत्व के ‘प्रवास’ अभियान का हिस्सा हैं जिन पर पार्टी 2019 के चुनावों में मामूली अंतर से हार गयी थी। अगले कुछ महीनों में नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 12-12 रैलियों को संबोधित करेंगे। बहरहाल, राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने नड्डा के दौरे को ज्यादा तवज्जो नहीं दी।

Akhand Live News 24x7

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button