Uncategorizedक्राइमटेक्नोलॉजी

अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, सीबीआई अधिकारी बनकर करते थे ठगी

जमशेदपुरः एक बॉलीवुड फिल्म की तर्ज पर सीबीआई अफसर बनकर ठगी करने वाले गैंग का खुलासा जमशेदपुर पुलिस ने किया है।

अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, सीबीआई अधिकारी बनकर करते थे ठगी

(शेखर गुप्ता की रिपोर्ट)

जमशेदपुरः एक बॉलीवुड फिल्म की तर्ज पर सीबीआई अफसर बनकर ठगी करने वाले गैंग का खुलासा जमशेदपुर पुलिस ने किया है। पुलिस ने शहर में पिछले कई महीने से सीबीआई अफसर बनकर ठगी करने वाले तीन शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। जमशेदपुर एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि गिरफ्तार तीनों शातिर ठग अंतरराज्यीय गिरोह के ठग हैं, जो कोलकाता से ठगी करके झारखंड आए थे।

जमशेदपुर में कई माह से सीबीआई अधिकारी बनकर ठगी करने वाले गिरोह के तीन शातिर अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार तीनों अपराधी अंतरराज्यीय ठग गिरोह ईरानी गैंग के सदस्य हैं। पुलिस ने इनके पास से लाखों रुपए के सोने चांदी के जेवर, 5330 रुपए नकद, तीन मोबाइल, भारी संख्या में वोटर कार्ड, आधार कार्ड के अलावा अन्य सामान बरामद किया है।

इस मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि तीनों ठगों को मानगो थाना क्षेत्र के चेपापुल के पास से गिरफ्तार किया गया है। इनकी गिरफ्तारी से जमशेदपुर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुए कुल 13 ठगी और लूट कांड का उद्भेदन हुआ है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार ठग सादिक हुसैन कासिम बेग और तकबीर खान सीबीआई अफसर, कभी पुलिस वाले बनकर लोगों को अपना शिकार बनाते थे।

इनमें से दो मध्य प्रदेश का रहने वाला है जबकि एक महाराष्ट्र का रहने वाला है। इनके द्वारा भोले-भाले लोगों को नकली पत्थर और धातु बेचकर ठगी का शिकार बनाया जाता था, यह एक इंटर स्टेट जालसाज गिरोह है। तीनों ने जमशेदपुर में हुई ठगी के 13 मामलों में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। उन्होंने बताया कि उन्हें उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब ये पश्चिम बंगाल से ठगी करके जमशेदपुर में प्रवेश कर रहे थे। गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Akhand Live News 24x7

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button