Uncategorizedक्राइम

1 करोड़ के रिश्वत कांड में CBI ने संभाला मोर्चा, वकील राजीव कुमार से 5 घंटे तक हुई पूछताछ

झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने वकील राजीव कुमार कैश कांड की जांच शुरू कर दी। इससे पहले जांच एजेंसी ने दिल्ली में मामले को लेकर एक पीई दर्ज की। पीई के बाद सीबीआई टीम रांची पहुंची और यहां वकील राजीव कुमार से करीब पांच घंटे तक पूछताछ की।

1 करोड़ के रिश्वत कांड में CBI ने संभाला मोर्चा, वकील राजीव कुमार से 5 घंटे तक हुई पूछताछ

(शेखर गुप्ता की रिपोर्ट)

झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने वकील राजीव कुमार कैश कांड की जांच शुरू कर दी। इससे पहले जांच एजेंसी ने दिल्ली में मामले को लेकर एक पीई दर्ज की। पीई के बाद सीबीआई टीम रांची पहुंची और यहां वकील राजीव कुमार से करीब पांच घंटे तक पूछताछ की।साथ ही उनका बयान दर्ज कराया ।

हाईकोर्ट ने दिया था जांच का आदेश

बता दें कि इस मामले में कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल ने राजीव कुमार पर जजों, आईएएस और जांच अधिकारियों के साथ संबंध होने का आरोप लगाया था। इन आरोपों के बाद हाईकोर्ट ने बीते 30 नवंबर को मामले की सीबीआई जांच का आदेश दिया था और 15 दिन में जांच पूरी कर रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया था।

कारोबारी अमित अग्रवाल ने की थी शिकायत

कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल ने वरीय राजीव कुमार पर पीआईएल मैनेज करने के लिए एक करोड़ रुपये में डील करने का आरोप लगाते हुए कोलकाता पुलिस से शिकायत की थी। इस शिकायत के आधार पर कोलकाता पुलिस ने 31 जुलाई को राजीव कुमार को 50 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया था। बताया गया कि यह 50 लाख रुपये डील वाली अग्रिम राशि थी। बाद में इस मामले को ईडी ने टेकओवर किया था और अमित अग्रवाल को भी गिरफ्तार कर लिया था।

1 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप

कोलकाता पुलिस से की गयी शिकायत में अमित अग्रवाल ने कहा था कि उनके खिलाफ पीआईएल मैनेज करने के लिए राजीव ने 10 करोड़ मांगे थे। एक करोड़ में डील हुई थी। अमित ने राजीव पर जजों, राज्य के आईएएस अफसरों और जांच एजेंसियों के बड़े अधिकारियों से साठगांठ का आरोप लगाया था।

राजीव कुमार की जमानत को चुनौती देगी ईडी

झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार को कैश कांड से जुड़ी मनी लाउंड्रिंग के मामले में जमानत मिलने के बाद ईडी जमानत रद्द कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएगी। ईडी सूत्रों के मुताबिक, ईडी राजीव कुमार को जमानत देने के हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी में जाएगी। ईडी ने इस मामले में पूर्व में राजीव कुमार व कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। चार्जशीट दायर करने के बाद झारखंड हाईकोर्ट ने अधिवक्ता राजीव कुमार को जमानत दे दी थी, वहीं अमित अग्रवाल की जमानत हाईकोर्ट से रद्द हो चुकी है।

Akhand Live News 24x7

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button