देशउत्तरप्रदेशकृषिटेक्नोलॉजीमनोरंजनराजनीति

योगी जी ने दिया उत्तर प्रदेश में निवेश का आमंत्रण।

*CM योगी/GIS,मुंबई रोडशो..*

 

*Speech Points*

 

उत्तरप्रदेश में देश की आत्मा बसती है,मैं इस आर्थिक राजधानी में आकर प्रसन्नता हुई है

 

हमारे लिए ये अवसर महत्वपूर्ण है,क्योंकि हमने अभी आज़ादी के अमृत वर्ष को मनाया है,प्रधानमंत्री जी ने हमारे सामने पंच प्रण के तथ्य को रखा..

 

नए भारत की यही तस्वीर है जो जाति धर्म से परे हटकर आज़ादी के महोत्सव को मनाया,जिस ब्रिटेन ने हमपर 200 वर्ष शासन किया,उसे पछाड़कर भारत विश्व की 5वी बड़ी अर्थव्यवस्था बना है

 

आज भारत G-20 देशों की अध्यक्षता कर रहा है,उन 20 देशों का दुनिया के ट्रेड,पेटेंट पर अधिकार है,आज भारत उन देशों का नेतृत्व कर रहा है..!!

 

आज हमारी उत्तरप्रदेश की टीम उसी परिकल्पना को साकार करने यहां आई है

 

दुनिया मे 4 ही देश ऐसे है जिनकी आबादी 25 करोड़ है,ऐसे में उत्तरप्रदेश में असीम संभावनाएं हैं,प्रधानमंत्री जी के निर्देशन में उत्तरप्रदेश ने भी काफी प्रगति की है

 

उत्तरप्रदेश में देश की सबसे बेहतरीन फर्टाइल भूमि है,देश के खाद्यान्न का और एग्रीकल्चर भूमि का 11 फीसदी भूमि हमारे पास है

 

आपने 2017 पहले का भी प्रदेश देखा होगा,हर दूसरे दिन दंगा होता था,आज उत्तरप्रदेश में कानून व्यवस्था सुदृढ़ हुई है

 

हमने एंटी भू माफिया अभियान चलाकर अवैध जमीन को मुक्त करवाया,आज एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट जेवर उत्तरप्रदेश में बन रहा है….!!

 

मुझसे लोग कहते थे कि जेवर एयरपोर्ट कैसे बनाएंगे,भट्टा पारसौल की घटना यहीं हुई थी,आप को बताते हुए प्रसन्नता है कि हमने अबतक थर्ड और फोर्थ फेज की जमीन अधिग्रहण कर ली है,वहां के किसानों ने खुद मुख्यमंत्री आवास पर आकर जमीन दी…क्योंकि उनका विश्वास सरकार पर था!!

 

हमने कोरोना में इंडस्ट्री बंद नही की…!!

 

 

हमने कोरोना में यूपी का एक मॉडल बनाया,आज हमारे पास MSME के 96 लाख यूनिट्स रजिस्टर्ड हैं,कोरोना काल मे यही इकाइयां उत्तरप्रदेश के आधार बनी..!!

 

आज आत्मनिर्भर भारत के सपने में उत्तरप्रदेश मजबूती से खड़ा है,हमारे पास जो इनवेस्ट 4 लाख 68 हजार करोड़ का आया था,उसमे 4 लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट धरातल पर उतारा है…!!

 

 

उत्तरप्रदेश में इंटरनेशनल कनेक्टिविटी बेहतर है,नेपाल…के साथ छत्तीसगढ़, बिहार,मध्यप्रदेश दिल्ली जैसे राज्यो के साथ हमारे पास फोर लेन कनेक्टिविटी है..!

 

हर डिस्ट्रिक हेडक्वार्टर को हमने 4 लेन कनेक्टिविटी से जोड़ा है,रेलवे का बेहतर नेटवर्क उत्तरप्रदेश में मौजूद है,ईस्टर्न वेस्टर्न फ्रेड कॉरिडोर का जंक्शन भी आज उत्तरप्रदेश में मौजूद है…!!

 

हमारे 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट जल्दी तैयार होने वाला है,देश का पहला वाटरवे हल्दिया भी शुरू होने जा रहा है।।

 

उत्तरप्रदेश में असीम संभावनाएं हैं,7 लाख 12 हजार करोड़ के प्रस्ताव हमको दुनिया के देशों से मिल चुके हैं…!!

 

 

आपको उत्तरप्रदेश में आकर देखना चाहिए,मानवीय हस्तक्षेप बिल्कुल नही है,एमओयू के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय खुद मॉनिटरिंग करता है

ह्यूमन इंटरफेयर ज़ीरो% है…!

 

  1. आपके स्वागत के लिए उत्तरप्रदेश सरकार उत्सुक है,उत्तरप्रदेश एक बड़ा बाजार है,आप उसका लाभ उठा सकते हैं,भारत की 5 ट्रिलियन इकोनॉमी का रास्ता उत्तरप्रदेश से होकर जाता है..मैं आपको उत्तरप्रदेश में 10 से 12 फरवरी के आयोजन के लिए आमंत्रित करता हूँ..!!!
Akhand Live News 24x7

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button