उत्तरप्रदेशखीरीमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलविदेशव्यापार

लखन पुरवा के घुरे उर्फ उपेन्द्र ने लोन कराने के नाम पर ठगे 4200

नहीं उठा रहे फोन, इससे पहले भी ठग चुका है कईयों को।

ब्यूरो कार्यालय लखीमपुर खेरी

जानकारी के मुताबिक विकास खंड रमिया बेहद के गांव लखन पुरवा का रहने वाला थोड़ा बहुत पढ़ा लिखा उपेन्द्र उर्फ घुरे खुद को भाजपा  का नेता मानकर लोगों को बरगलाकर, बहला फुसलाकर विभिन्न प्रकार की फर्जी योजनाए बताकर लोगों से धन उगाही कर लेता है। इसी प्रकार के धन से गाड़ी आदि खरीद रखी है।

जानकारी के अनुसार जम्हौरा थाना निघासन के रहने वाले बसंती लाल यादव मेडिकल वाले के माध्यम से खुद की बनाई योजना प्रधानमंत्री लोन योजना के तहत कमाल अहमद, कलामुद्दिन्न ,विनोद कुमार,सतवीर सिंह, मधुपाल यादव रघुनाथ पुर के फार्म के 4200 रुपए जमा कराए और शीघ्र ही काम कराने का वादा किया। फिर लखीमपुर अधिकारियों से मिलाने के लिए बुलवाया जिससे सारा काम असली लगे। जब उपरोक्त लोग लखीमपुर पहुंचे तो उपेन्द्र उर्फ घुरे पुत्र हरिनाम थाना धौरहरा फोन स्विच ऑफ करके रफूचक्कर हो गया।

उसके बाद आज 3 माह बाद भी न तो काम ही कराया है, न ही पैसा वापस ही किया है। काम कैसे कराता क्योंकि इस नाम की कोई योजना ही नहीं है।

जानकारी इकट्ठा करने पर पता चला कि इससे पहले भी इसने लोगों से गैस सिलेंडर , बोरिंग दिलवाने के नाम पर रुपए ठगे, जब लोग काम के बारे में पूछते है तो उनको उल्टा सीधा समझाने लगता है, लोग जब दबाव बनाते हैं तो वह खुद को भाजपा नेता बताने लगता है। कई लोगों से रुपए ठग चुका है। इसमें कई महिलाएं भी शामिल है।

अक्सर महिलाएं और पुरुष उपरोक्त के घर पर रुपए मांगने आते रहते हैं। जानकारी के मुताबिक कई  तकादेदर ने घुरे की मोटरसाइकिल भी खड़ी कर ली थी जिसको वह रुपए देकर कई बार छुड़ा चुका है। बसंती लाल यादव ने कहा भाजपा के कार्यकर्ताओं को चाहिए कि ऐसे लोगो को पदाधिकारी बनाए जिनका खूब का चाल चलन ठीक हो। ऐसे लोगो को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निकाल देना चाहिए जो पार्टी का नाम खराब करने का काम करते हैं और गांव के भोले भाले लोगो को गुमराह करते हैं। उपरोक्त बसंती लाल ने बताया कि यदि एक हफ्ते में मेरा भुगतान नहीं किया जाता है तो कानून की मदद ली जाएगी।

रवि अहमद 

अखंड लाइव न्यूज लखीमपुर खीरी

Akhand Live News 24x7
3
1

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button