ओडिशा

पाकिस्तानी लड़की के प्यार में शख्स ने देश की सुरक्षा से किया खिलवाड़, पुलिस ने वक्त रहते कर दी कार्रवाई

पाकिस्तानी लड़की के प्यार में शख्स ने देश की सुरक्षा से किया खिलवाड़, पुलिस ने वक्त रहते कर दी कार्रवाई

पाकिस्तानी लड़की के प्यार में शख्स ने देश की सुरक्षा से किया खिलवाड़, पुलिस ने वक्त रहते कर दी कार्रवाई

(प्रसार संपादक शेखर गुप्ता)

बालेश्वर के पूर्वांचल रेंज के आईजी हिमांशु लाल तथा बालेश्वर की एसपी सागरिका नाथ ने आज दोपहर करीब 3 बजे मिलीत तौर पर आईजी कार्यालय में खचाखच भरे पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि चांदीपुर के अंतरिम परीक्षण परिषद यानि कि आईटीआर के एक वरिष्ठ अधिकारी को आज गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए इस अधिकारी पर चांदीपुर से मिसाइलों समेत और कई अन्य सूचनाओं को उक्त पाकिस्तानी महिला के पास भेजने का आरोप है।

*पाकिस्‍तानी महिला के प्‍यार में पड़ शेयर की तस्‍वीरें*

आईजी लाल ने कहा कि आईटीआर के करीब 11 अधिकारियों को हमने सबसे पहले जांच के दायरे में लिया था। उनमें से 3 लोगो पर शक होने पर उनकी जांच-पड़ताल की, जिसके बाद एक व्यक्ति को हमने गिरफ्तार किया है जो कि आइटीआर चांदीपुर में एक वरिष्ठ अधिकारी के तौर पर कार्यरत है जिसके नाम का खुलासा नहीं किया गया। आईजी ने बताया कि पाकिस्तान के रावलपिंडी की किसी महिला के साथ इस अधिकारी ने मोबाइल पर चैटिंग की है और कई तस्‍वीरें शेयर की है। उस महिला के प्‍यार में और पैसे की लालच के चलते मिसाइलों के परीक्षण की तस्वीरों से लेकर कई प्रेम संदेश इत्यादि भेजा है।

चांदीपुर रक्षा मंत्रालय से जुड़ा एक अहम स्‍थान

प्राथमिक जांच से पता चला है कि अधिकारी ने इस वारदात को अंजाम तक पहुंचाया है। आखिर और कौन-कौन सी गुप्त जानकारियां अधिकारी ने उक्त पाकिस्तानी महिला को उपलब्‍ध कराया है आईजी और एसपी ने इसका खुलासा नहीं किया | यहां उल्लेखनीय है कि चांदीपुर देश का एक अत्यंत महत्वपूर्ण रक्षा मंत्रालय से जुड़ा स्थान माना जाता है। यहां पर रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन यानि कि डीआरडीओ, परीक्षण परिषद यानि कि आईटीआर तथा प्रमाण तथा प्रायोगिक स्थापना यानि कि पी एक्स ई के कार्यालय मौजूद हैं।

चांदीपुर में मौजूद देश की सुरक्षा से जुड़े खास तथ्‍य

यहां पर आए दिन छोटी-छोटी बंदूक की गोलियों से लेकर तोप के गोलों और बड़ी-बड़ी मिसाइलों का परीक्षण होता है। यहां पर देश की सुरक्षा से जुड़े कई महत्वपूर्ण तथ्य भी मौजूद हैं। क्‍या अधिकारी ने देश की सुरक्षा से जुड़ी अहम जानकारियां भी महिला के साथ साझा की है इसकी जांच चल रही है।

आरोपित का मोबाइल जब्‍त

आईजी ने बताया कि ज्यादा जानकारियां हम मीडिया को नहीं दे सकते। इन्‍हें हम अदालत में पेश करेंगे। उक्त आईटीआर अधिकारी को गिरफ्तार करने के साथ-साथ उसके मोबाइल फोन को भी जब्‍त कर लिया गया है। इस संपर्क में एक मामला केस नंबर 25 दिनांक 24/2 /2023 दफा 120ए / 120 बी/ 31 आईपीसी सेक्शन 3/4/5 ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट 1923 के तहत दर्ज कर लिया गया है।

Akhand Live News 24x7

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button