उत्तरप्रदेशखीरीदेशराजनीति

स्थापित होगी बाबासाहेब की प्रतिमा।

मंझली पुरवा में स्थापित की जाएगी प्रतिमा।

लालपुर के मजरा मंझली पुरवा में भारतीय संविधान के जनक बाबासाहेब डा० भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा लगायी जाएगी।
जनपद लखीमपुर के विकास खण्ड निघासन में लालपुर ग्रामपंचायत है।
बाबासाहेब के जन्मदिवस पर प्रतिमा स्थापित की जाएगी।
ग्रामपंचायत विकास अधिकारी सुनील पंकज,ग्रामप्रधान पुत्र राहुल यादव तथा भारतीय संविधान सुरक्षा संगठन की देखरेख में बाबासाहेब की प्रतिमा स्थापित करने वाले स्थान का निर्माण हो रहा है।
डॉ. भीमराव आंबेडकर भारत रत्न से नवाजित हैं। हमारे देश को एक सफल लोकतंत्र बनाकर इन्होंने देशवासियों को सबसे बड़ी संपत्ति दी।
भीमराव रामजी आम्बेडकर, डॉ॰ बाबासाहेब आम्बेडकर नाम से लोकप्रिय, भारतीय बहुज्ञ, विधिवेत्ता, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ, और समाजसुधारक थे। उन्होंने दलित बौद्ध आंदोलन को प्रेरित किया और अछूतों से सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध अभियान चलाया था। श्रमिकों, किसानों और महिलाओं के अधिकारों का समर्थन किया था।
डॉ भीमराव अंबेडकर ने 1907 में मैट्रिकुलेशन पास करने के बाद एली फिंस्टम कॉलेज से 1912 में ग्रेजुएट किया। 1913 में प्राचीन भारत व्यापार पर एक शोध प्रबंध लिखा था। डॉ भीमराव अंबेडकर ने 1915 में कोलंबिया विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में एमए की शिक्षा ली। 1917 में पीएचडी की उपाधि प्राप्त कर ली।ऐसे महान व्यक्तित्व के धनी बाबासाहेब जैसा न कोई हुआ था,न कोई है और न कोई होगा।
इस अवसर पर प्रधानपुत्र राहुल यादव,लवकुश गौतम,संदीप गौतम(अध्यक्ष),संजय गौतम(उपाध्यक्ष),श्रीधर गौतम,राजेश गौतम,प्रमोद विश्वकर्मा,राकेश चौहान उर्फ सूर्या,संजय यादव तथा ग्रामवासी रहे मौजूद रहे।
संजय सिंह यादव की रिपोर्ट

Akhand Live News 24x7

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button