पश्चिम बंगाल

बीएसएफ को मिली सफलता, 1 करोड़ के 14 सोने के बिस्किट के साथ 1 तस्कर गिरफ्तार

बीएसएफ को मिली सफलता, 1 करोड़ के 14 सोने के बिस्किट के साथ 1 तस्कर गिरफ्तार

बीएसएफ को मिली सफलता, 1 करोड़ के 14 सोने के बिस्किट के साथ 1 तस्कर गिरफ्तार

(प्रसार संपादक शेखर गुप्ता)

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत बीएसएफ के जवानों ने तस्कर के मंसूबों को नाकाम करते हुए भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में अपनी जिम्मेवारी के इलाके से एक भारतीय तस्कर को 14 सोने के बिस्कुटों के साथ रंगे हाथ पकड़ा।

जब्त सोने के बिस्किटों को तस्कर ने 28 टुकड़ों में कर रखा था, जिसका कुल वजन 1.632 किलोग्राम है और जिसकी अनुमानित कीमत 93,76,464 रुपये यानी करीब एक करोड़ रुपए की है। हाल में कोलकाता के बाजार में तस्करी के सोने की बढ़ती मात्रा को लेकर कारोबारी चिंता जता चुके हैं।

कोलकाता के काबारियों ने कोलकाता के बाजार में तस्करी के सोने को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से कदम उठाने की अपील की थी। उसके बाद बीएसएफ की यह कार्रवाई महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

बीएसएफ के जवानों ने सोने के साथ एक तस्कर को किया गिरफ्तार

बीएसएफ के बयान के अनुसार, घटना 26 फरवरी, 2023 की सुबह 0950 बजे, बीएसएफ की सीमा चौकी चारभद्रा बेस, 141 वीं वाहिनी, सेक्टर बेरहमपुर के इलाके में घटित हुई। पुख्ता खबर के आधार पर कार्रवाई करते हुए बीएसएफ गश्ती दल को अपने इलाके में कुछ संदेहजनक गतिविधि का अंदेशा हुआ। जवानों ने तुरंत इलाके की घेराबंदी कर दी और इसके कुछ देर बाद ही जवानों ने केले के बागान से एक तस्कर को भागते हुए दबोच लिया, जिसके पास से उक्त सोना बरामद किया। पकड़े गए तस्कर की पहचान कबिरुल मंडल (24), जिला मुर्शिदाबाद के रूप में हुई।

बीएसएफ ने जब्त सोने को कस्टम ऑफिस को सौंपा, छापेमारी शुरू

तस्कर ने पूछताछ में इलाके के कुछ तस्करों का नाम भी उगला, जिनमे मुख्य रूप से ज़ाकिर सेख, न्यूटन सेख, रहीम सेख, सलीम सेख, इब्राहिम मंडल, निवासी दक्षिण घोषपाड़ा हैं। बीएसएफ जवानों ने इन सभी तस्करों पर छापेमारी शुरू कर दी है। पकड़े गए तस्कर और जब्त सामान को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम ऑफिस जालंगी को सौंप दिया गया है। 141 वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ने जवानों की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर तैनात उनके जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता का परिचय है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि किसी भी परिस्थिति में तस्करी के रास्ते को न अपनाये। आगे उन्होंने कड़े शब्दों में कहा की उनके जवान सीमा पर किसी भी सूरत में तस्करी या अन्य किसी प्रकार का अपराध नहीं होने देंगे और उसमें संलिप्त लोगों को नहीं छोड़ेंगे।

Akhand Live News 24x7

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button