ओडिशा

धनेश्वर बेहरा की हत्या पर खुलासा: चश्मदीद ने कहा-वन अधिकारियों ने बेरहमी से पीट-पीटकर की धनेश्वर की हत्या

धनेश्वर बेहरा की हत्या पर खुलासा: चश्मदीद ने कहा-वन अधिकारियों ने बेरहमी से पीट-पीटकर की धनेश्वर की हत्या

धनेश्वर बेहरा की हत्या पर खुलासा: चश्मदीद ने कहा-वन अधिकारियों ने बेरहमी से पीट-पीटकर की धनेश्वर की हत्या

(प्रसार संपादक शेखर गुप्ता)

कटक के आठगढ़ डिवीजन के तहत आने वाले बड़म्‍बा वन रेंज में वन विभाग की हिरासत में धनेश्‍वर बेहेरा नामक शख्‍स की हुई मौत के मामले में एक व्यक्ति ने वन विभाग के एसीएफ, रेंजर और अन्य कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि धनेश्वर की उसकी आंखों के सामने पीट-पीटकर हत्या की गई है। गौरतलब है कि यह खुलासा मंगलवार को मीडिया के सामने धनेश्वर के साथ रहने वाले चश्मदीद साथी श्यामसुन्दरपुर निवासी राजकिशोर प्रधान ने की है।

हाथी के शिकार से जुड़ा है पूरा मामला

गौरतलब है कि खुंटकटा सातगोछिया गांव के निवासी धनेश्वर बेहरा को वन विभाग के अधिकारियों ने एक हाथी का शिकार करने और उसके दांत काटकर ले जाने के आरोप में रविवार को हिरासत में लिया था। एक दिन बाद वन विभाग की हिरासत में उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी, जिससे इलाके में तनाव फैल गया था।

वन विभाग के अधिकारियों ने की थी जमकर पिटाई

श्यामसुंदरपुर निवासी राजकिशोर प्रधान ने मंगलवार को आरोप लगाया है कि वन विभाग ने हमें भी धनेश्वर के साथ ही पकड़ा था। वे हमें पहले हुगुडा जंगल और फिर खुंटुनी जंगल में ले गए। वहां डीएफओ, एसीएफ, पांच से छह फॉरेस्टर और बड़म्बा रेंजर ने हमें बुरी तरह से पीटा। हमें इतनी बेरहमी से पीटा गया कि धनिया (धनेश्वर बेहरा) की मौके पर ही मौत हो गई। उन्‍होंने हमें इस बारे में किसी से कुछ न बताने की धमकी दी। उन्होंने हमसे ग्रामीणों को यह बताने के लिए कहा कि एक हाथी ने उसे (धनेश्वर को) कुचलकर मार डाला है।

धनेश्वर की मौत पर उठी न्‍याय की मांग

इससे पहले सोमवार को धनेश्वर की मौत की खबर फैलते ही परिवार के सदस्यों और ग्रामीणों ने न्याय की मांग करते हुए बरसिंह चौक पर प्रदर्शन किया था। धनेश्वर की पत्नी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने डीएफओ आठगढ़, रेंज अधिकारी बड़म्बा, एसीएफ और वन विभाग के अन्य कर्मचारियों के खिलाफ हत्या के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है।

Akhand Live News 24x7

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button