ओडिशा

स्वास्थ्य मंत्री को गोली मारने की घटना की क्राइम ब्रांच करेगी जांच, हालचाल लेने मुख्यमंत्री पहुंचे अस्पताल

स्वास्थ्य मंत्री को गोली मारने की घटना की क्राइम ब्रांच करेगी जांच, हालचाल लेने मुख्यमंत्री पहुंचे अस्पताल

स्वास्थ्य मंत्री को गोली मारने की घटना की क्राइम ब्रांच करेगी जांच, हालचाल लेने मुख्यमंत्री पहुंचे अस्पताल

(प्रसार संपादक शेखर गुप्ता)

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास को गोली मारने की घटना की निंदा की है। मुख्यमंंत्री पटनायक मंत्री नव किशोर के स्वास्थ्य का जायजा के लिए अपोलो अस्पताल पहुंचे और उनका हालचाल जाना। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंत्री के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए मामले की जांच क्राइम ब्रांच से कराने का निर्देश दिया है।

मंत्री नवी दास का हाल-चाल लेने अस्पताल पहुंचे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक

गौरतलब है कि झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर में गांधी चौक पर बीजद कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास पर रविवार की दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर गांधी चौक पुलिस चौकी के एएसआइ गोपाल दास ने गोली चला दी। नजदीक से चलाई गई एक गोली मंत्री के बाएं सीने पर लगी, जिसके कारण वे गंभीर रूप से घायल होकर नीचे गिर पड़े।

घटना के वक्त मौके पर मौजूद बीजद कार्यकर्ता मृत्युंजय पंडा ने बताया कि मंत्री जी के पहुंचने पर मैं, दिलीप सोय व हृतेश ठक्कर समेत अन्य कार्यकर्ता उनके पास पहुंचे थे। इस दौरान कुछ कार्यकर्ता मंत्री जी के पांव छूने लगे। इतने में एएसआई वहां पहुंचा और अपनी सर्विस रिवॉल्वर निकालकर उन पर गोली चला दी। एक गोली मंत्री जी के सीने में लगी। कार्यकर्ताओं ने तुरंत आरोपी एएसआई को पकड़ लिया लेकिन वह फिर भी गोली चलाता रहा। तभी कार्यकर्ताओं ने उसके हाथ को पकड़कर ऊपर की ओर उठा दिया। गोली लगने के तुरंत बाद मंत्री जी को तुरंत उठाकर स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

बीजद कार्यकर्ता ने बताया कि घटना के बाद भीड़ ने हमलावर एएसआइ की पिटाई भी कर दी। पुलिस ने भीड़ से छुड़ाते हुए एएसआई को गिरफ्तार कर लिया और अपने साथ ले गई। घटना के बाद तुरंत मंत्री नव किशोर को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री नव दास के पुत्र को सांत्वना देते हुए

प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें विशेष विमान से भुवनेश्वर स्थित अपोलो अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट किया गया। मंत्री नवकिशोर अभी अपोलो हॉस्पिटल के ऑपरेशन थियेटर में हैं, जहां डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है। हालांकि अब भी उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंत्री दास के परिवार को संत्वना दी।

स्वास्थ्य मंत्री पर फायरिंग करने वाले एएसआई की पत्नी का कहना है कि मेरे पति एएसआई गोपाल दास मानसिक बीमारी और हाई बीपी से पीड़ित थे। उनका इलाज चल रहा था। पत्नी ने कहा कि मुझे नहीं पता कि मुझे नहीं पता कि मंत्री नबा दास से उनकी दुश्मनी थी या नहीं।

मंत्री नव किशोर दास के गोलीकांड की जांच के लिए क्राइम ब्रांच की टीम भुवनेश्वर हवाई अड्डे से हेलीकॉप्टर से झारसुगुड़ा रवाना हो गई है। एडिशनल डीजीपी, सीआईडी-क्राइम एंड ट्रांसपोर्ट कमिश्नर अरुण बोथरा, ओडिशा व्यक्तिगत रूप से मामले की जांच करने घटना स्थल पर जाएंगे।

Akhand Live News 24x7

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button