ओडिशा

ओडिशा में मकडी़ की जाल की तरह फैल रहा नकली दवाओं का कारोबार, पुलिस ने की एक और की गिरफ्तारी

ओडिशा में मकडी़ की जाल की तरह फैल रहा नकली दवाओं का कारोबार, पुलिस ने की एक और की गिरफ्तारी

ओडिशा में मकडी़ की जाल की तरह फैल रहा नकली दवाओं का कारोबार, पुलिस ने की एक और की गिरफ्तारी

(प्रसार संपादक शेखर गुप्ता)

कटक में नकली दवाई कारोबार घटना में पुरीघाट थाना पुलिस फरार होने वाले दवाई एजेंसी के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी नया सड़क में मौजूद मेसर्स श्री एम.एच फार्मास्युटिकल के दामोदर चौधरी है। एजेंसी के मालिक को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने कोर्ट चालान करते हुए जेल भेज दिया है।

छापेमारी के दौरान फरार था दामोदर

मिली जानकारी के अनुसार, ग्लेनमार्क कंपनी के टलमा और टेल्मा 40 नामक दवाई के फर्जी कारोबार के संबंध में पुलिस को सबूत मिलने के बाद पुरीघाट थाने में दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे। पुलिस ने मेसर्स एम. एच फार्मास्युटिकल में छापेमारी भी की थी, लेकिन उस वक्‍त तक दामोदर फरार हो चुका था। इसके बाद उसने अग्रिम जमानत की गुहार लगाते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की, लेकिन हाईकोर्ट में उसकी जमानत याचिका खारिज हो गई। जिसके बाद वह कटक छोड़कर रांची और बाद में दिल्ली चला गया। वहां पर वह अपने रिश्तेदार के यहां रह रहा था।

रविवार को पुलिस ने विवाह समारोह से किया उसे गिरफ्तार

रविवार को वह कटक आकर अपने किसी रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल हुआ। तभी पुरीघाट थाना पुलिस को उसके कटक आने के बारे में खबर लगी। पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर लिया। दामोदर के एम. एच फार्मासुटिकाल दवाई एजेंसी से पुलिस ने 37 लाख रुपए की नकली टेलमा और तेल्मा 40 की दवाइयां बरामद की। दरअसल, क्याल एजेंसी के मालिक राहुल क्याल के साथ दामोदर का संबंध है। ऐसे में दवाई कारोबार में भी दोनों के अच्‍छे तालुकात होने की बात पुलिस को छानबीन से पता चला।

अभी तक हो चुकी है 8 की गिरफ्तारी

अभी तक नकली दवा कारोबार घटना में पुलिस ने 8 को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है, लेकिन अभी तक पुलिस दवा तैयार करने वाली संस्थान तक नहीं पहुंच पाई है। हालांकि, पुलिस को इतना पता चला है कि इसके तार हिमाचल प्रदेश तक फैले हुए हैं। हालांकि, पुलिस वहां जाकर छानबीन करेगी या नहीं उस बारे में अभी तक कुछ भी स्पष्ट सूचना नहीं मिल पाई है।

Akhand Live News 24x7

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button